instant loan without cibil बिना ब्‍याज के मिलेगा 5 लाख रुपये तक का Loan

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

instant loan without cibil सरकार की यह खास स्‍कीम लखपति दीदी योजना है। सरकार की इस स्कीम के कई फायदे हैं, जो इसे खासा लोकप्रिय बनाते हैं। यह योजना महिलाओं को आर्थिक मजबूती देने और बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए पेश की गई है।

लोगों को जहां लोन के बदले हाई इन्‍टरेस्‍ट देना पड़ता है। वहीं एक सरकार की तरफ से एक ऐसी स्‍कीम चलाई जाती है, जो बिना ब्‍याज के लोन प्रोवाइड कराती है. हालांकि इस सरकारी योजना का हर कोई लाभ नहीं उठा सकता है, सिर्फ मह‍िलाओं के लिए ही इस योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना के तहत बिना ब्‍याज के 5 लाख रुपये तक का लोन अप्रूव किया जाता है। इसका मतलब है कि अगर कोई महिला इस योजना के तहत योग्‍य पाई जाती है, तो उसे 5 लाख रुपये तक के लोन पर एक रुपया भी ब्‍याज नहीं देना होता है।

सरकार की यह खास स्‍कीम लखपति दीदी योजना है. सरकार की इस स्कीम के कई फायदे हैं, जो इसे खासा लोकप्रिय बनाते हैं। यह योजना महिलाओं को आर्थिक मजबूती देने और बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए पेश की गई है। नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Govt) की लखपति दीदी योजना एक स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम है।

यह योजना महिलाओं को स्किल ट्रेनिंग देकर स्वरोजगार के लिए योग्य बनाती है। लखपति दीदी स्कीम के तहत महिलाओं को तमाम सेक्टर्स में प्रोफेशनल ट्रेनर्स द्वारा ट्रेनिंग दिया जाता है, जिसे स्वयं सहायता समूह के जरिए संचालित किया जाता है।

instant loan without cibil

👉 स्कीम का लाभ उठाने के लिए क्लिक करें 👈

1-5 लाख रुपये तक इंटरेस्ट फ्री लोन

  • 15 अगस्त 2023 को शुरू की गई केंद्र की इस योजना में सरकार का दावा है कि इसकी शुरुआत से अब तक 1 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने में कामयाबी मिली है।
  • इसका लक्ष्य पहले 2 करोड़ तय किया गया था, लेकिन इसकी लोकप्रियता को देखते हुए अंतरिम बजट के दौरान इसे बढ़ाकर 3 लाख किया गया था। instant loan without cibil
  • महिलाओं को मजबूत बनाने की इस पहल में स्किल ट्रेनिंग के साथ ही महिलाओं को सरकार की ओर से बड़ी आर्थिक मदद भी दी जाती है।
  • महिलाओं को स्‍वरोजगार शुरू करने के लिए लखपति दीदी योजना के तहत 1 से 5 लाख रुपये तक बिना ब्‍याज के लोन दिया जाता है।
instant loan without cibil

एल&टी फाइनेंस से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं जानकारी पुरी पढ़े ताकि आप लोन को अप्लाई कर सके।

लखपति दीदी योजना में क्‍या-क्‍या फायदे? instant loan without cibil

  • लखपति दीदी योजना में बिजनेस शुरू करने के लिए आपको ट्रेनिंग और गाइडेंस दिया जाता है।
  • बिजनेस शुरू करने से लेकर मार्केट में पहुंच बनाने में मदद की जाती है।
  • लखपति दीदी योजना में बिजनेस शुरू करने के लिए इंटरेस्ट फ्री लोन दिया जाता है।
  • कम खर्च में इंश्योरेंस सुविधा का प्रावधान भी किया गया है. महिलाओं को कमाई के साथ ही सेविंग्स के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
instant loan without cibil

👉 और जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 👈

कैसे मिलेगा बिना ब्‍याज का लोन?

सरकार की लखपति दीदी स्कीम का लाभ कोई भी 18 से 50 साल की महिला ले सकती है. इसके लिए राज्य का मूल निवासी होने के साथ ही महिला को किसी स्वयं सहायता समूह से जुड़ना अनिवार्य है।

बिजनेस शुरू करने के लिए लोन पाने के लिए अपने क्षेत्रीय स्वयं सहायता समूह कार्यालय में जरूरी दस्तावेज और बिजनेस प्लान जमा करना होता है. इसके बाद उस एप्लीकेशन को रिव्यू करने के बाद अप्रूव किया जाता है और फिर लोन के लिए संपर्क किया जाएगा। instant loan without cibil

अप्लाई करने के लिए आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (Pan Card), इनकम प्रूफ (Income Proof), बैंक पासबुक (Bank Passbook) के अलावा आवेदक को वैध मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स देना अनिवार्य है।

instant loan without cibil

👉 ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 👈

WhatsApp Channel Follow
Telegram Group Join Now

Leave a Comment